Sandeep Raika Jhunjhunu Sandeep Raika Jhunjhunu Author
Title: पंजाब सरकार ने रबारी जाति को किया अन्य पिछड़ा वर्ग में सामिल।
Author: Sandeep Raika Jhunjhunu
Rating 5 of 5 Des:
         खुश खबर पंजाब सरकार ने रबारी जाति को किया अन्य पिछड़ा वर्ग में  सामिल।                      पंजाब में रबारी  जाति  को पिछड़ा वर्ग...
         खुश खबर पंजाब सरकार ने रबारी जाति को किया अन्य पिछड़ा वर्ग में  सामिल।
                     पंजाब में रबारी  जाति  को पिछड़ा वर्ग में सामिल करने पर बधाई। 
श्री मोहन जी राईका धनोला व श्री महावीर जी रैबारी पटियाला ने  पंजाब रैबारी/ रायका समाज को ओबीसी में शामिल करवाने के लिए संगर्ष  और मेहनत की जिसका नतीजा आज पंजाब सरकार ने रबारी जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग स्वीकार कर लिया। 
गत दिनों हरिद्वार बेठक  में  पंजाब से पधारें रबारी समाज बंधुओ के साथ मिलकर अध्यक्ष श्री खेमराज देसाई ने माननीय राज्यमंत्री ओटाराम देवासी एवं गोपाल विकास निगम के चेयरमैन श्री अरजनभाई रबारी को पंजाब के रबारियों को ओबीसी में सामिल कराने  के लिए लिखित में ज्ञापन दिया गया एवं सिफारिश की गयी। इससे पहले रबारी बिरादरी पंजाब में सामान्य वर्ग सामिल थी। 
पंजाब पिछड़ा वर्ग आयोग की सिफारिश पर पंजाब सरकार ने गोसाईं, गोस्वामी, यादव, अहीर और रबारी समुदाय को पिछड़े वर्ग में शामिल कर लिया है। यह फैसला सोमवार को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अध्यक्षता में कैबिनेट की हुई बैठक में लिया गया। रबारी समाज के अध्यक्ष श्री खेमराज देसाई ने कहा हमें खुशी है कि हमारी समाज की मांग पंजाब सरकार ने मानकर रबारी समाज को ओबीसी मे शामिल करने का निर्णय ले लिया है पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल,  मंत्री ओटाराम देवासी एवं अरजन भाई रबारी  का धन्यवाद एवं  आभार वक्त किया।

          रबारी बिरादरी को पिछड़ी श्रेणी में शामिल करने पर सीएम का किया धन्यवाद

OBC

पटियाला|  पंजाब सरकार की ओर से रबारी बिरादरी को पिछड़ी श्रेणी में शामिल करने को लेकर पटियाला में मीटिंग हुई। रबारी बिरादरी के पंजाब प्रधान जगदीश राएका ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश  सिंह बादल, पिछड़ी श्रेणी के चेयरमैन कृपाल सिंह बडूंगर का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार का धन्यवाद करने के लिए पटियाला संगरूर नाभा में बड़े स्तर पर रैली निकालकर आभार व्यक्त किया जाएगा। यहां प्रधान जगदीश राएका, सेक्रेटरी महावीर सिंह चलाना ,ननु राम, हरी सिंह, नंदू, सावंत, बच्चू राम, मान सिंह, पप्पू,जय सिंह मौजूद रहे। 

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.

 
Top