Sandeep Raika Jhunjhunu Sandeep Raika Jhunjhunu Author
Title: abrsss के विजिटर की संख्या एक लाख के पार
Author: Sandeep Raika Jhunjhunu
Rating 5 of 5 Des:
मुझे आप सभी समाज बंधुओं को ये बताते हुवे अत्यंत ख़ुशी  हो रही है की अखिल भारतीय रबारी समाज सेवा संस्थान ब्लॉग के विजिटर की संख्या ...
मुझे आप सभी समाज बंधुओं को ये बताते हुवे अत्यंत ख़ुशी  हो रही है की अखिल भारतीय रबारी समाज सेवा संस्थान ब्लॉग के विजिटर की संख्या एक लाख के पार कर चुकी है। यह बिल्कुल सच है- आप सभी समाज बंधुओं के बदौलत ब्लॉग को सहराने की वजह से, प्यार की वजह से, सहयोग की वजह से, आज यह ब्लॉग अच्छी रैंकिंग पर है, आप सभी समाज बंधुओ को दिल की गहराई से बहुत-बहुत धन्यवाद,  एवं आभार।
  1. अलेक्सका (Alexa) रैंकिंग =9265469 
  2. अलेक्सका भारत  (Alexa) रैंकिंग= 3424304
  3. आज तक कुल विजिटर= 100500 
  4. भारत के अलावा विजिटर = 16950 
  5. फॉलोवर की संख्या =130 
  6. जी मेल के पाठक = 102 -500  
  •  अभी कुछ दिनों पहले मेने रबारी समाज राजस्थान की एक वेबसाइट बनायीं है, अगर आप उस वेबसाइट को देखना चाहते है तो यहाँ क्लिक करे 



एक लाख विजिटर के अलावा और भी जादुई आंकड़े है जिन्हे देख कर मुझे बहुत ख़ुशी मिलती है ये आंकड़े है मेरे ब्लॉग के Followers की संख्या 130 के पार, इस ब्लॉग पर रोज आने वाले विजिटर की संख्या 500 से 700 तक, इस ब्लॉग की पोस्ट को मेल के द्वारा पढ़ने की संख्या 102 से 500 के बीच है।
https://abrsss.blogspot.in/विजिटर की इतनी संख्या  के साथ-साथ मुझे एक बात की और ख़ुशी है, की आदरणीय अध्यक्ष महोदय श्री खेमराज देसाई जी ने मुझे अखिल भारतीय रबारी समाज सेवा संस्थान के राष्ट्रीय प्रचार-प्रसार के लिए चुना यह भी मेरे लिए एक सोभाग्य की बात है, हालांकि  में इस कार्य के लिए इतना निपुण एवं ज्ञानी नहीं हूँ समाज में बहुत लोग ऐसे है, जिनकी लेखन क्षमता गजब की है। में 2013 से ब्लॉगिंग की दुनिया से जुड़ा हुआ हूँ, इन तिन वर्षो में बहुत कुछ सिखने को मिला, मेरा तकनिकी एवं इंटरनेट के प्रति शुरू से लगाव था कि समाज की वेबसाईट बनायीं जाये और लोगों तक जानकारी उनको घर बेठे मिलती रहे और यह मेरा प्रयास सफल होता नजर आ रहा है। एक दौर था जब पत्रिका से लोगो को समाज की जानकारी पहुचती थी, पत्रिका निधार्रित समय पर प्रकाशित होती थी, उसमे समय का इंतजार करना पड़ता था,अब तकनिकी युग ने पत्रकारिता की परिभाषा ही बदल दी, अब न्यूज़ कुछ सेकंडो में अगले के हाथ में होती है। हालांकि में पैसे से ना तो पत्रकार हूँ और ना ब्लॉग लेखक हूँ।  
एक बार फिर से आप सभी का धन्यवाद आप लोगो के सहयोग और आशिर्वाद से ही मुझे आगे बढ़ने का होसला मिलता रहे। 
आपका अपना - संदीप राईका  झुंझुनू 


     




About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.

 
Top